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Frequently Asked Questions(FAQ)

सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न

आमजन के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न
  • Who can apply?
    कौन आवेदन कर सकता है?
    Applicant from Urban area of Rajasthan can apply.
    राजस्थान के शहरी क्षेत्र के आवेदक आवेदन कर सकते हैं।
  • How to Apply?
    आवेदन कैसे करें?
    Services are available through SSO (Single Sign On). Any applicant through his/her SSO ID can apply for any service in which he/she is interested.
    सेवाएं एसएसओ (सिंगल साइन ऑन) के माध्यम से उपलब्ध हैं। कोई भी आवेदक अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से किसी भी सेवा के लिए आवेदन कर सकता है जिसमें उसकी रुचि है।
  • What are all Services being provided by the department.
    विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सेवाएं क्या हैं।
    For services information please click Information Page Link.
    सेवाओं की जानकारी के लिए कृपया सूचना पृष्ठ लिंक पर क्लिक करें।
  • Do I need to visit Urban Local Body to check status after apply?
    क्या मुझे आवेदन करने के बाद स्थिति की जांच करने के लिए शहरी स्थानीय निकाय जाने की आवश्यकता है?
    No, Status of application can be tracked online using SSO ID from which application submitted. Additionally, information of application shall also be notified to the citizen to his/her mobile number provided by him/her at the time of filling application.
    नहीं, आवेदन की स्थिति को एसएसओ आईडी का उपयोग करके ऑनलाइन ट्रैक किया जा सकता है जिससे आवेदन जमा किया गया है। इसके अतिरिक्त, आवेदन की सूचना नागरिक को आवेदन भरते समय उसके द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर पर भी दी जाएगी।
  • Can the documents also be attached/uploaded in the system?
    क्या दस्तावेजों को सिस्टम में संलग्न/अपलोड भी किया जा सकता है?
    Yes, required documents can be attached online.
    हां, आवश्यक दस्तावेज ऑनलाइन संलग्न किए जा सकते हैं।
  • How would I know that the service has been delivered to me?
    मुझे कैसे पता चलेगा कि सेवा मुझे प्रदान कर दी गई है?
    The status of application can be tracked online. If the service has been delivered to applicant, status of applicant will change accordingly and the notification shall be sent to applicant to his/her mobile number. Applicant can download certificate/NoC/Permission from anywhere and need not to come at ULB.
    आवेदन की स्थिति को ऑनलाइन ट्रैक किया जा सकता है। यदि आवेदक को सेवा प्रदान कर दी गई है, तो आवेदक की स्थिति तदनुसार बदल जाएगी और अधिसूचना आवेदक को उसके मोबाइल नंबर पर भेज दी जाएगी। आवेदक कहीं से भी प्रमाण पत्र/एनओसी/अनुमति डाउनलोड कर सकता है और उसे यूएलबी में आने की आवश्यकता नहीं है।